MODI-TWITTER

    नयी दिल्ली. अब नए IT नियमों (New IT Rules) का पालन नहीं करने से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को बहुत भारी पड़ने वाला है।  खबर है कि अब उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा।  जी हाँ अगर सूत्रों की मानी जाए तो, ट्विटर का कानूनी संरक्षण खत्म अब हो गया है और अब इसको आगामी दिनों में कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा। 

    नए IT नियमों को लागू नहीं करने पर होगा एक्शन :

    दरअसल ट्विटर (Twitter) की ओर से बीते 25 मई से लागू हुए नए IT नियमों (New IT Rules) का अनुपालन अब तक नहीं किया गया है और इसको लेकर मोदी सरकार की ओर से यह एक्शन लिया गया है।  इसके तहत अब ट्विटर के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है और और इसके साथ ही पुलिस पूछताछ भी कर सकती है। 

    Twitter समेत 9 पर UP पुलिस ने दर्ज की FIR :

    बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने, गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई मामले को सांप्रदायिक रंग देने के आरोप में ट्विटर (Twitter) और अन्य 8 के खिलाफ FIR  दर्ज कर ली है।  इन सभी पर धार्मिक भावना को भड़काने का संगीन आरोप लगाया गया है। 

    FIR

    क्या है पूरी घटना : 

    घटना के अनुसार सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुस्लिम बुजुर्ग को कुछ युवक बुरी तरह से पीटते नजर आ रहे हैं।  अब इस वीडियो को लेकर यह दावा हो  रहा है कि मुस्लिम होने के कारण बुजुर्ग को पीटा जा रहा है, लेकिन पुलिस ने जांच के बाद यह पाया कि यह दो परिवारों की आपसी रंजिश का ही मामला है।  लेकिन अब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर इसे सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है।  इसी मुद्दे पर अब UP पुलिस ने ट्विटर (Twitter) और अन्य 8 के खिलाफ FIR  दर्ज कर ली है।  फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है।