Another big action of Twitter, now blue tick removed from the account of RSS chief Mohan Bhagwat

    नयी दिल्ली. एक बड़ी कहबर के अनुसार ट्विटर ने RSS प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ‘ब्लू टिक’ हटा दिया है। बता दें कि इससे पहले शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल ट्विटर अकाउंट से भी ब्लू टिक हटा दिया गया था। हालांकि करीब दो घंटे बाद उनके अकाउंट पर दोबारा ब्लू टिक आ गया था।

    दरअसल ट्विटर ने शनिवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी अकाउंट से सत्यापन वाला ब्लू टिक हटाया और बाद में इसे बहाल कर दिया। उपराष्ट्रपति सचिवालय के अधिकारियों ने बताया कि ट्विटर पर नायडू का निजी अकाउंट लंबे समय से निष्क्रिय था और ट्विटर अल्गोरिद्म ने ब्लू टिक हटा दिया। इससे पहले अधिकारियों ने बताया था कि ट्विटर सत्यापन पहचान को बहाल करने की प्रक्रिया में है। उपराष्ट्रपति के इस निजी अकाउंट से पिछले साल 23 जुलाई को आखिरी बार पोस्ट की गयी थी। (Another big action of Twitter, now blue tick removed from the account of RSS chief Mohan Bhagwat)

    अधिकारियों ने बताया कि अकाउंट से ब्लू टिक हटने के बारे में शनिवार सुबह पता चलने के बाद ट्विटर से संपर्क किया गया और इसके बाद ब्लू टिक को बहाल कर दिया गया। ट्विटर ने कहा कि यह अकाउंट जुलाई 2020 से निष्क्रिय था और अब उसे सत्यापित करने वाले ब्लू टिक को बहाल कर दिया गया है। उपराष्ट्रपति ट्वीट करने के लिए आधिकारिक अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं।