Twitter takes a Uturn after removing blue tick from Vice President Venkaiah Naidu's personal Twitter handle, restores it back

    नई दिल्ली: शनिवार को देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) के निजी ट्विटर (Twitter) अकाउंट से सत्यापन वाला ब्लू टिक (Blue Tick) हटाने के कुछ घंटों बाद ही ट्विटर ने यू टर्न लेते हुए उनके पर्सनल अकाउंट को फिर से वेरिफाइड कर दिया है। ट्विटर ने शनिवार को उपराष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट को अनवेरिफाइड कर दिया था और उनके ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया था। खबर सामने आने के बाद, ट्विटर ने अकाउंट की सत्यापन पहचान को बहाल कर दिया है। 

    वैसे उपराष्ट्रपति के इस निजी अकाउंट से पिछले साल 23 जुलाई को आखिरी बार पोस्ट की गयी थी। उपराष्ट्रपति ट्वीट करने के लिए आधिकारिक अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं। फिलहाल, ट्विटर की इस मामले पर प्रतिक्रया का इंतज़ार है। 

    बता दें कि, वेंकैया नायडू के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट, ट्विटर के पर्सनल वेरीफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया था। इसके बाद वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल @MVenkaiahNaidu पर ब्लू टिक मौजूद नहीं था। बता दें कि, किसी भी ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक बताता है कि वे एक वेरिफाइड अकाउंट है। 

    खबर है कि, ट्विटर ने हाल ही में अपनी ब्लू टिक वेरीफिकेशन पॉलिसी को रिव्यू करना शुरू कर दिया है। ट्विटर अब इसके तहत ट्विटर अकाउंट्स को क्रॉस-चेक कर रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि, ट्विटर पुराने हैंडल्स को भी चेक कर रहा है। हालांकि फिलहाल उनके अकाउंट को अचानक अनवेरिफाइड करने की असल वजह अभी पता नहीं चल पाई है।