Ven

    नई दिल्ली: देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट, ट्विटर (Twitter) के पर्सनल वेरीफाइड अकाउंट (Verified Account) से ब्लू टिक (Blue Tick) हटा दिया गया है। ट्विटर ने नायडू के ट्विटर अकाउंट को अनवेरिफाइड कर दिया है। अब वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल @MVenkaiahNaidu पर अब ब्लू टिक मौजूद नहीं है। ब्लू टिक ट्विटर पर बताता है कि वे एक वेरिफाइड अकाउंट है।  हालांकि, देश के उपराष्ट्रपति @VPSecretariat के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक मौजूद है। 

    खबर है कि, ट्विटर ने हाल ही में अपनी ब्लू टिक वेरीफिकेशन पॉलिसी को रिव्यू करना शुरू कर दिया है। ट्विटर अब इसके तहत ट्विटर अकाउंट्स को क्रॉस-चेक कर रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि, ट्विटर पुराने हैंडल्स को भी चेक कर रहा है। हालांकि फिलहाल उनके अकाउंट को अचानक अनवेरिफाइड करने की असल वजह अभी पता नहीं चल पाई है।

    वैसे ट्विटर के अनुसार, ट्विटर पर ब्लू टिक होना, वेरीफाइड लोगों को यह बताता है कि किसी ऑथेंटिक और ऑफिशल अकाउंट पर पब्लिक का इंटरेस्ट है। ब्लू टिक प्राप्त करने के लिए, आपका खाता ऑथेंटिक, नोटेबल और सक्रिय होना चाहिए।