Two NCB officers suspended, Bharti Singh, Harsha and Karishma were absent during the bail hearing
File

मुंबई: बॉलीवुड-ड्रग्स (Bollywood-Drugs) कनेक्शन की जांच कर रही एनसीबी (NCB) ने अपने ही दो अधिकारीयों को सस्पेंड (Suspend) कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, मुंबई जोनल यूनिट के इन दो ऑफिसर्स को कॉमेडियन भारती सिंह (Comedian Bharti Singh) उनके पति हर्ष लिंबाचिया (Harsh Limbachiya) और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की पूर्व मैनेजर करिश्मा प्रकाश (Karishma Prakash) की ज़मानत अर्ज़ी (Bail Application) पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में गैर मौजूद रहने को लेकर कार्रवाई की गई है। दोनों अधिकारी मामलों में इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर्स हैं।  

पब्लिक प्रोसिक्यूटर के साथ जांच अधिकारी जमानत की सुनवाई के दौरान दोनों मामलों में पेश होने में विफल रहे

सूत्रों के मुताबिक, दोनों ही केस में पब्लिक प्रोसिक्यूटर के साथ जांच अधिकारी जमानत की सुनवाई के दौरान दोनों मामलों में पेश होने में विफल रहे, जिसके बाद दोनों मामलों में अभियुक्त को जमानत दी गई थी। एनसीबी ने 27 अक्टूबर एक गिरफ्तार ड्रग पेडलर से मिली जानकारी के आधार पर  करिश्मा प्रकाश के घर रेड की थी। हालांकि उस दौरान करिश्मा प्रकाश घर पर मौजूद नहीं थीं लेकिन छापेमारी के दौरान एनसीबी अधिकारियों को ड्रग्स बरामद किया गया था। इसके बाद करिश्मा के खिलाफ एनसीबी ने केस दर्ज किया गया था और उन्हें जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया गया था। 

NCB द्वारा भेजे गए कई समन के बावजूद पेश नहीं हुईं थीं करिश्मा

NCB द्वारा भेजे गए कई समन के बावजूद पेश नहीं होने के बाद, करिश्मा प्रकाश ने अग्रिम जमानत की मांग करते हुए अदालत का रुख किया जहां उन्हें बेल मिल गई थी और मामले के अगली तारीख पिछले सप्ताह हुई थी जिसमें जांच अधिकारी मौजूद नहीं थे। बता दें कि, इससे पहले करिश्मा प्रकाश और दीपिका पादुकोणे के साथ कुछ चैट्स एनसीबी की जांच के दौरान सामने आईं थीं। चैट्स में हैश और वीड को बात की गई थी, हालांकि दीपिका और करिश्मा ने पूछताछ के दौरान हैश और वीड के नाम महज़ अलग-अलग तरह के सिगरेट के कोड वर्ड्स बताया था।   

भारती सिंह और उनके पति हर्ष की अर्ज़ी पर सुनवाई के दौरान भी इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर मौजूद नहीं था

वहीं दूसरे मामले में 21 अक्टूबर को, एक ड्रग पेडलर द्वारा खुलासे के बाद, कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया के घर की तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप 86.5 ग्राम मारिजुआना की बरामदगी हुई। दोनों को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया था। भारती और हर्ष ने कोर्ट में बेल की अर्ज़ी दी थी जिसके बाद उन्हें ज़मानत मिल गई थी। इस मामले में भी इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर मौजूद नहीं था। जिसके बाद एनसीबी ने कार्रवाई करते हुए दोनों ऑफिसर्स को सस्पेंड कर दिया है।