मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कांग्रेस ने दी सलाह, CAA पर ब्रीफिंग की जरुरत

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने उद्धव ठाकरे को संशोधित नागरिकता नियम-2003 के बारें में फिरसे

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने उद्धव ठाकरे को संशोधित नागरिकता नियम-2003 के बारें में फिरसे जानकारी लेने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि शुक्रवार 21 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर किसी को डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह किसी को देश से बहार निकलने के संबंध में नहीं है।

उद्धव ठाकरे के उक्त बयान पर शनिवार 22 फरवरी को मनीष तिवारी ने प्रतिक्रिया दी है। इन्होने कहा ‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को संशोधित नागरिकता नियम-2003 के बारे में फिर से जानकारी लेने की जरूरत है, जिससे वह यह समझ पाएं कि कैसे (राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर) NPR ही  राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) का आधार है।  

तिवारी ने कहा कि, ‘एक बार जब NPR करते हैं, तो फिर NRC को नहीं रोका जा सकता। CAA पर फिर से जागरूक होने की जरूरत है कि धर्म नागरिकता का आधार नहीं हो सकता।