सात मई को अयोध्या दौरे पर उद्धव ठाकरे

मुंबई: शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी महाविकास अघाड़ी सरकार के 100 दिन पुरे होने पर सात मार्च को अयोध्या जाने वाले हैं. जहा वह भगवान राम और सरयू नदी की पूजा करेगें.

मुंबई: शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी महाविकास अघाड़ी सरकार के 100 दिन पुरे होने पर सात मार्च को अयोध्या जाने वाले हैं. जहा वह भगवान राम और सरयू नदी की पूजा करेगें. शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर के यह जानकारी दी. 

संजय राउत ने अपने ट्वीट में कहा, " चलो अयोध्या, साथ मार्च को." उन्होंने कहा, " मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे असंख्य शिवसैनिको के साथ अयोध्या जाने वाले हैं. राउत ने जानकारी देते हुए आगे कहा, " दोपहर में श्रीराम दर्शन और शाम को सरयू आरती करेंगें." समारोह को सफल बनाने के लिए सभी लोग सम्मलित हैं. 

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहला अयोध्या दौर 
मुख्यमंती बनने के बाद उद्धव ठाकरे का यह पहला अयोध्या दौरा है.  भाजपा-शिवसेना गटबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था. लेकिन मुख्यमंत्री पद के लिए दोनों दलों के बीच मतभेद होगया था. जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ गटबंधन कर सरकार बनाई. तीनों दलों ने इस गटबंधन को महाविकास अघाड़ी नाम दिया था. इसके पहले उद्व ठाकरे ने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 24 नवंबर को अयोध्या जाने का ऐलान किया था. लेकिन राज्य में उठे राजनितिक उठापठक के कारण दौरा रद्द कर दिया था. 
 

लोकसभा में जीत के बाद किया था अयोध्या दौरा 
लोकसभा में मिली जीत के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने परिवार के साथ अयोध्या दौरा किया था. उनके साथ उनके जीते सभी सांसद भी मौजूद थे. इस दौरान भी शिवसेना प्रमुख ने रामलला के पूजन के साथ सरयू  आरती में शामिल हुए थे. 

भाजपा पर दवाब बनाने की कोशिश 
गटबंधन टूटने के बाद अयोध्या दौरे को बिहार चुनाव के मद्दे नज़र देखा जारहा हैं. बिहार में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव के वक़्त भाजपा की सहयोगी रही शिवसेना इस बार उसके विरोध में हैं. इस दौरे के तहत शिवसेना भाजपा पर दवाब बनाना चाहती हैं.