केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा बयान कहा- फरवरी तक रह जाएंगे 40,000 मामले

Loading

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट  के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Wardhan) ने बड़ा बयान दिया है. सोमवार को कोरोना पर बात करते हुए कहा, “विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Ministry of Science and Technology) को मामलों के पूर्वानुमान मॉडल बनाने के लिए दुनिया के वैज्ञानिकों से मिले हैं. अनुसंधान और तकनीकों के आधार परमें पाया गया कि 3-4 महीनों के  उचित व्यवहार से भारत में गिरावट की प्रवृत्ति बढ़ेगी और फरवरी तक हमारे पास 40,000 सक्रिय मामले होंगे.”

ज्ञात हो कि पिछले 10 दिनों से भारत में सक्रिय मामले आठ लाख के नीचे बना हुआ है. सोमवार को जारी किए आंकड़े के अनुसार देश में अभी तक 6,663,041 लोग कोरोना वायरस से लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. 

कोरोना को रोकने की कोशिश काम नहीं करेगा भारत 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “टीकाकरण प्रक्रिया के लिए कर्मचारियों और अन्य लॉजिस्टिक्स को राज्य औऱ केंद्र सरकार द्वारा प्रशिक्षण देने की आवश्यकता है.” इसी के साथ मंत्री ने आगे कहा कि, “हमें विश्वास है कि भारत कोरोना के वृद्धि पर रोक के लिए अपने कोशिशों को कम नहीं करेगा.”

घनी आबादी वाले क्षेत्रों में कोरोना वायरस के कम्युनिटी स्प्रेड 

रविवार को संडे संवाद के छठवें संस्करण के दौरान स्वस्थ्य मंत्री ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी (Mamta Banerjee) द्वारा राज्य में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड की बात पर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “घनी आबादी वाले क्षेत्रों में कोरोना वायरस के कम्युनिटी स्प्रेड होने की आशंका है. पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों के अलग-अलग क्षेत्रों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की सूचना मिली है. हालांकि, यह देश भर में नहीं हो रहा है.”