केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किसान रेड्डी ने कहा- क्या आप यूटी का दर्जा या अनुच्छेद 370 चाहते हैं?

लेह: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किसान रेड्डी (G. Kishan Reddy) ने नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के धारा 370 (Article 370) वाले बयान को लेकर जमकर हमला बोला है.  रविवार को लेह में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “फारूक अब्दुल्ला जी ने कहा कि नेकां, पीडीपी (PDP) और कांग्रेस (Congress) चीन (China) के समर्थन से अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे और लद्दाख से केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा वापस लेंगे. क्या आप यूटी का दर्जा या अनुच्छेद 370 चाहते हैं?.”

ज्ञात हो कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 बाहली के लिए फारूक अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ़्ती और कश्मीर की मुख्यधारा वाली राजनीतिक पार्टियों के साथ मिलकर पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन गठबंधन बनाया है. इस गठबंधन में रह कर सभी दल कार्य करेंगे. 

5 अगस्त के पहले की स्थिति बहाल करे 

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, “हमने इस गठबंधन को पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन का नाम दिया है. हमारी मांग हैं कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को वो सारे अधिकार दिए जाएं जो हमसे छीने गए हैं. भारत सरकार राज्य के लोगों के उन अधिकारों को लौटाए जो उन्हें 5 अगस्त 2019 से पहले मिलते थे.” पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “हम कुछ दिन बाद फिर मुलाकात करेंगे, जिसमें आगे के जो कदम हमें उठाने हैं, वो आपके सामने लाएंगे.”