केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना से निधन, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने जताया शोक

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी (Suresh Angdi) का कोरोना वायरस (Corona Virus) से निधन हो गया है. वह 65 वर्ष के थे. दो हफ्ते पहले ही वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए नई दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने बुधवार को अंतिम साँस ली. कोरोना से संक्रमित होने की जानकरी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी थी.  

उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, “आज जांच में कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मेरी स्थिति ठीक है. डॉक्टरों की सलाह ले रहा हूं. पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और कोई भी लक्षण सामने आने पर जांच करवाएं.”

अंगडी भाजपा के जमीन से जुड़े नेताओं में से एक थे. उन्होंने 1996 में पार्टी की बेलगावी (बेलगाम) जिला इकाई के उपाध्यक्ष बने. उन्होंने 1999 तक उस कार्यालय में काम किया. सन 2004 में बेलगाम लोकसभा क्षेत्र के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उतरा. उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वी को बड़े अंतर से हराया और 14 वीं लोकसभा के सदस्य बने. इसके बाद वह लगातार 2009, 2014 और 2019 इसी सीट से चुनाव जीत कर सांसद बने. केंद्र में दुबारा मोदी सरकार बनाने के बाद उन्हें रेल राज्यमंत्री बनाया गया. 

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक
सरकार में साथी सुरेश अंगडी के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया हैं. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “श्री सुरेश अंगदी एक असाधारण कार्याकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. वह एक समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे. उनका निधन दुखद है. इस दुख की घड़ी में मेरे संवेदना उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं. ॐ शांति.”

सुरेश अंगड़ी के असामयिक निधन से स्तब्ध: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, “केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सांसद श्री सुरेश अंगड़ी के असामयिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं. यह जन-सेवा के क्षेत्र की, विशेष रूप से कर्नाटक के लोगों के लिए एक त्रासद हानि है. मेरी शोक-संवेदना उनके शोकाकुल परिवार, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के साथ है.”

मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति: पीयूष गोयल
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “शब्द मुझे इस समय असफल करते हैं, वह एक अद्भुत इंसान थे. यह मेरे लिए एक गहरी व्यक्तिगत क्षति है. वह मुझसे बड़े थे, उन्होंने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया और मेरा समर्थन किया. उनके नेतृत्व में, भारतीय रेलवे कई नए आयाम ले रहा था.”

अंगडी जी का निधन दुर्भाग्यपूर्ण: भाजपा अध्यक्ष
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे एक वरिष्ठ नेता अंगडी जी का आज निधन हो गया. जीवन भर उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए काम किया. मैं सर्वशक्तिमान से उनके परिवार को शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं ताकि वे इस दुःख को सह सकें.”