उत्तर प्रदेश में बड़े आतंकी साजिश का खतरा, नेपाल से घुसे 7 खूंखार आतंकी

लखनऊ, ख़बरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में एक बड़ी आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. विदित हो कि अयोध्या जमीन विवाद पर फैसला आने का समय भी नजदीक आ रहा है. अगर ख़ुफ़िया एजेंसियों की रिपोर्ट मानी जाये तो 7

लखनऊ, ख़बरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में एक बड़ी आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. विदित हो कि अयोध्या जमीन विवाद पर फैसला आने का समय भी नजदीक आ रहा है. अगर ख़ुफ़िया एजेंसियों की रिपोर्ट मानी जाये तो 7 आतंकियों के एक दल नेपाल के रास्ते यूपी में घुसपैठ कर चुका है जिसमे और भी कई पाकिस्तानी आतंकी के होने की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इस दल के 5 आतंकियों की पहचान हो गयी है. मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद कौमी चौधरी नाम के इन आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में छिपे होने की पुरजोर आशंका है. 

इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया जा चुका है. खुफिया एजेंसियों ने यूपी पुलिस को भारत-नेपाल सीमा से आतंकी घुसपैठ के बारे में पहले भी खबर दी थी .यूपी एटीएस ने खुफिया एजेंसियों के अलर्ट को गंभीरता से लिया है. जिसके चलते भारत-नेपाल सीमा पर हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही साथ नेपाल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग बढ़ गई है. मन जाता है कि इस आतंकी हमले के अलर्ट को भी अयोध्या केस पर आने वाले फैसले से जोड़कर भी देखा जा रहा था.

विदित हो कि कि 40 दिन तक चली लंबी सुनवाई पूरी होने के बाद अब अयोध्या जमीन विवाद पर फैसलेकी घडी आ गयी है. 17 नवंबर से पहले कभी भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद भी जताई जा रही है. उधर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में आखिरी दिन सुनवाई के दौरान तमाम पक्षकारों के वकीलों ने अपनी-अपनी राय दी. कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.