surendra-singh

    बलिया/लखनऊ (उत्तर प्रदेश). अपने विवादित बयानों के लिये अक्सर चर्चा में रहने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने कहा है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owesi) ‘राजनैतिक आतंकवादी’ का रूप लेते जा रहे हैं।

    बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र के भाजपा विधायक सिंह ने मंगलवार शाम क्षेत्र में एक सड़क निर्माण के निरीक्षण कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘एआईएमआईएम के मुखिया एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी राजनैतिक आतंकवादी का रूप ले रहे हैं और उनकी नीयत समाज को भड़काकर उसे खंडित करने की है।” उन्होंने कहा कि ओवैसी को भारत की धर्म-निरपेक्षता पर तभी तक विश्वास है, जब तक हिन्दू समाज बहुसंख्यक है। इस बीच, एआईएमआईएम की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शौकत अली ने भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह के इस बयान पर कहा कि ‘‘यह उनके मानसिक दिवालियापन को जाहिर करता है।”

    अली ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और इसमें ‘‘राजनैतिक आतंकवाद” जैसे शब्दों की कोई जगह नहीं है। अली ने कहा कि सुरेन्द्र सिंह, ओवैसी पर समाज को खंडित करने का आरोप लगा रहे हैं, मगर यह जगजाहिर है कि ‘‘खुद भाजपा ही समाज को भड़काने और नफरत फैलाने की राजनीति कर रही है।” सिंह ने यह दावा भी किया कि ”पश्चिम बंगाल जम्मू कश्मीर का रूप ले रहा है।” उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार पश्चिम बंगाल के हालात पर नजर रखे हुए है और सम्भव है कि वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।”