उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने किया रिव्यु ऑफिसर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड और बाकी जानकारी

    उत्तराखंड : रिव्यु अफसर भर्ती परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खास खबर है। फाइनली आपका इंतजार खत्म हो गया है। उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से रिव्यु ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यु ऑफिसर के पद पर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 19 पदों पर भर्तियां होनी है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन किए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड (UKPSC RO/ARO Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं। 

    कुल 19 पदों पर है भर्तियां 

    उत्तराखंड में रिव्यु ऑफिसर के पद पर जारी इस वैकेंसी के तहत आवेदन प्रक्रिया 5 मार्च 2021 को शुरू हुई थी। इस वैकेंसी में कुल 19 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 मार्च 2021 थी। उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से परीक्षा को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी हुई है।

    इस नोटिफिकेशन के अनुसार रिव्यु ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यु ऑफिसर के पद पर परीक्षा का आयोजन 1 अगस्त को किया जाएगा। इसी में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड (UKPSC RO/ARO Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं।   

    कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

    1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाएं।

    2. वेबसाइट के होम पेज पर Recent Update पर क्लिक करें।

    3. अब “उत्तराखण्ड सचिवालय/उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग, समीक्षा अधिकारी(लेखा)/सहायक समीक्षा अधिकारी(लेखा) प्रारम्भिक (वस्तुनिष्ठ प्रकार) परीक्षा-2021 के ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के संबंध में” के लिंक पर जाएं।

    4. यहां मांगी गई डिटेल भरकर सबमिट करें।

    5. सबमिट करते एडमिट कार्ड खुल जाएगा।

    6. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर रख लें।

    7. डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

    अधिक जानकारी

    इस वैकेंसी के तहत कुल 19 पदों पर भर्तियां होंगी। रिव्यु ऑफिसर अकाउंट के लिए 8 पद भरे जाएंगे। वही असिस्टेंट भी ऑफिसर के लिए 6 सीटें तय की गई।  इसमें उम्मीदवारों से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से मांगी गई थी। साथ ही कंप्यूटर टाइपिंग में 4000 की प्रति घंटे की स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा रिव्यु ऑफिसर अकाउंट उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के लिए एक सीट और असिस्टेंट रिव्यु ऑफिसर के लिए 4 सीटें तय की गई है। इन सभी पदों पर योग्यता और परीक्षा पैटर्न की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

    उम्र मर्यादा

    इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 42 साल से कम होनी चाहिए।  इन पदों पर उम्मीदवारों में आरक्षण के दायरे में आने वाले कैंडिडेट को आरक्षण के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी।