Vaccination Updates: The government has fixed the date for vaccination of the entire population of 18 to 44 years in Goa, CM Pramod Sawant said – target has been set till July 30
Representative Image

    पणजी: गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) ने शुक्रवार को कहा कि, राज्य सरकार ने 30 जुलाई तक 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग की पूरी आबादी का टीकाकरण (Vaccination) करने का लक्ष्य रखा है। मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए टीकाकरण के लिए पात्र नागरिकों से सहयोग करने और टीका लगवाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि जो लोग टीकाकरण के लिए पात्र हैं, वे खुद को टीका लगवाएं। गोवा सरकार ने 30 जुलाई तक 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग की पूरी आबादी को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।”

    सावंत ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि गोवा 100 प्रतिशत टीकाकरण (18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए) पूरा करने वाला देश का पहला राज्य हो।” उन्होंने कहा, ‘‘हमने बृहस्पतिवार को दो साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया था। मैंने एक समीक्षा की थी और पाया था कि इस श्रेणी के तहत केवल 1,300 लोगों ने खुद को टीका लगवाया था।”

    सावंत ने कहा कि राज्य सरकार ने अब प्राथमिकता समूहों के तहत टीकाकरण का दायरा बढ़ा दिया है, जिसमें पांच साल तक के बच्चों के माता-पिता को शामिल किया गया है।

    सात जून को समाप्त होने वाले राज्यव्यापी कर्फ्यू के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस बारे में निर्णय लेने के लिए छह जून को एक समीक्षा बैठक करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘कर्फ्यू पर फैसला करने से पहले हम स्थिति का जायजा लेंगे।”