Harsh-Vardhan-Covid-19
Pic Credit : Tweeted by @MoHFW_INDIA

Loading

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 टीका (Covid-19 Vaccine) लगवाने से लोग संक्रमण से अपना बचाव कर सकेंगे और कुछ समय में यह महामारी जड़ से खत्म हो जाएगी। उन्होंने कुछ लोगों के बीच टीका लगवाने से संबंधित शंकाओं दूर करने के लिए आईईसी (IEC) के पोस्टर जारी करते हुए यह बात कही। 

स्वास्थ्य मंत्री ने टीकों से संबंधित सुरक्षा और प्रभावकारिता पर टिप्पणी करते हुए कहा, ”यह विडंबना है कि एक ओर तो दूसरे देश हमसे टीके मांग रहे हैं वहीं, दूसरी ओर हमारे देश में एक ऐसा वर्ग है कि जो अपने संकीर्ण राजनीतिक फायदों के लिये इन टीकों के बारे में गलत जानकारी फैलाकर संदेह पैदा कर रहा है।” 

हर्षवर्धन ने कहा, ”कोविड टीका लगवाने से कोई व्यक्ति संक्रमण से बचाव तो कर ही सकता है। साथ ही इससे कुछ समय में यह महामारी भी जड़ से खत्म हो जाएगी।” मंत्री ने लोगों से टीके के बारे में ”झूठे निहित अभियानों और गलत जानकारी” से सावधान रहने का आग्रह किया। 

मंत्री ने कोविड टीकों की सुरक्षा और प्रभावकारिता पर टिप्पणी करते हुए कहा, ”मशहूर अस्पतालों के सभी नामचीन डॉक्टर टीके लगवा चुके हैं और टीकाकरण कार्यक्रम की प्रशंसा कर चुके हैं। राजनीतिक हित रखने वाले लोग संवेदनशील लोगों के बीच टीके को लेकर अफवाहें फैलाकर झिझक पैदा कर रहे हैं।”