Vice President Venkaiah Naidu mourns the death of Ahmed Patel

Loading

नई दिल्ली. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर बुधवार को शोक जताया और कहा कि वह एक काबिल सांसद थे और सभी दलों के नेताओं के साथ उनके सौहार्दपूर्ण संबंध थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (71) का बुधवार को निधन हो गया। उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था।

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनकी स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं बढ़ गई थीं। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘राज्य सभा के सदस्य श्री अहमद पटेल जी के निधन का समाचार पा कर स्तब्ध हूं। वरिष्ठ सांसद श्री पटेल अपने संसदीय अनुभव, सद्भाव और सौहार्दपूर्ण संबंधों के लिए जाने जाते थे। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को शांति तथा उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करें।”

देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि “यह जान कर बहुत दुःख हुआ की दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल अब नहीं रहे। एक चतुर सांसद, श्री पटेल ने एक रणनीतिकार और एक बड़े नेता के आकर्षण के कौशल को जोड़ा। उनकी महत्वाकांक्षा ने उन्हें पार्टी लाइनों के दौरान जीत दिलाई। उसके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएँ।”