Priyanka targeted BJP government for increasing cases of corona virus infection in UP

नई दिल्ली. देश में जहां कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है वही परिस्थिति और ख़राब हो रही हैं। अस्पतालों में इलाज़ के लिए कभी डॉक्टर नहीं है तो कभी मरीजों को रखने के लिए जगह नहीं हैं। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक परिवार अपने की घर के एक मृत व्यक्ति का शरीर स्ट्रेचर पर ले जा रहा हैं क्योंकि उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिल पाई। 

वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका ने लिखा है कि “वाराणसी पीएम साहब का संसदीय क्षेत्र है। पीएम साहब के संसदीय क्षेत्र से आया ये वीडियो इस आपदा के दौर में लचर सरकारी व्यवस्थाओं की तरफ इशारा करता है। गरीब व्यक्ति को मृत्यु के बाद भी ऐसा अपमान झेलना पड़ रहा है। एम्बुलेंस नहीं है और शव को स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ रहा है। सारे दावे खोखले हैं और सारे आंकड़ें किताबी। पहले भी वाराणसी से कोरोना काल में अव्यवस्थाओं की खबरें आती रहीं हैं। लापरवाह की वजह से मरीजों की मौत तक हो गई है।”

इसके आलवा प्रियंका ने योगी सरकार पर भी होम आइसोलेशन व्यवस्था को लार वार किया हैं। उन्होंने कहा “लगता है यूपी सरकार कुछ दिनों बाद कह देगी कि हमारे भरोसे मत बैठो क्योंकि हम तो खुद ही आपके भरोसे बैठे हैं। बड़े आनन – फानन में लागू की गई होम आइसोलेशन व्यवस्था भी फेल हो रही है। अस्पताल में बेड नहीं हैं और होम आइसोलेशन में लोगों को सुविधा नहीं मिल रही है। सरकार सो रही है।”

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन के लिए गाइडलाइन जारी की थी, लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। वाराणसी में बहुत ऐसे मरीज हैं जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के दो-तीन दिन बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी स्थिति का जायजा लेने नहीं पहुंच रही है।