हिंसा ने दिल्ली का भविष्य नष्ट किया: राहुल गाँधी

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा ग्रस्त इलाकों के दौरे पर राहुल गाँधी पहुचे है. जहां वह हिंसा में जल चुके घरों और दुकानों का निरक्षण कर रहे हैं. उनके इस दौरे में एक प्रतिनिधि मंडल भी हैं.

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा ग्रस्त इलाकों के दौरे पर राहुल गाँधी पहुचे है. जहां वह हिंसा में जल चुके घरों और दुकानों का निरक्षण कर रहे हैं. उनके इस दौरे में एक प्रतिनिधि मंडल भी हैं. जिसमे कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक, राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाम नब़ी आजाद, कुमारी शैलजा, अधीर रंजन चौधरी मौजूद हैं.  

हिंसा के दौरान बृजपूरी में जल चुके एक स्कूल का निरिक्षण करने के बाद राहुल गाँधी ने कहा, " यह स्कूल दिल्ली का भविष्य है. घृणा और हिंसा ने इसे नष्ट कर दिया है। इस हिंसा से भारत माता को कोई फायदा नहीं है. हर किसी को एक साथ काम करना होगा और भारत को आगे ले जाना होगा."

यह भी पढ़े: इटली से लौटे राहुल ने कोरोना वायरस की जाँच कराई: रमेश बिधूड़ी
संसद में जमकर हंगामा 
दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस संसद के अंदर केंद्र सरकार पर हमलावरहैं. पिछले तीन दिनों से संसद के अंदर कांग्रेस के साथ तमाम विपक्षी दल गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की लो लेकर हंगामा कर रहें हैं. जिसके वजह से सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी हैं. 

गौरतलब हैं कि, पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में कुल 48 लोगों की मौत होचुकी हैं. वहीँ 200 से ज्यादा लोगों घायल हैं. दिल्ली में हिंसा करने को लेकर पुलिस ने 154 से ज्यादा अफआईआर दर्ज किया हुआ हैं. इसी के साथ 600 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं. जाफराबाद में पुलिस वाले पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को पुलिस ने मंगलवार को शामली से गिरफ्तार किया है.