ममता बनर्जी (Photo Credits-ANI Twitter)
ममता बनर्जी (Photo Credits-ANI Twitter)

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) को लेकर सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं. वैसे राज्य में सीधी लड़ाई बीजेपी (BJP) बनाम टीएमसी (TMC) ही नजर आ रही है। इसी बीच बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने टीएमसी का घोषणापत्र (TMC Manifesto) जारी कर दिया है। जिसमें सबसे बड़ा वादा ममता ने गरीब एससी-एसटी (SC-ST) को सालाना 12 हजार रुपये देने का किया है। ममता ने जनता को लुभाने के लिए हर संभव कोशिश की है। उनके घोषणापत्र में बंगाल आवास योजना में 25 लाख घर बनाने के लिए मदद। पहाड़ी इलाकों में विकास के काम बढ़ाने के लिए पहाड़ विकास बोर्ड बनाने का वादा किया गया है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि हम बेरोजगारी को कम करेंगे। एक साल में 5 लाख रोजगार के अवसर देंगे।

    बता दें कि ममता बनर्जी ने टीएमसी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमनें बंगाल में लोगों के खाने-पीने का विशेष ध्यान रखा और सभी को मदद पहुंचाई। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के समय लोगों की इनकम में बढ़ोतरी हुई है। 

    ANI का ट्वीट-

    वहीं ममता ने घोषणापत्र जारी करने के दौरान इमोशनल बाते भी की और कहा कि स्वास्थ कारणों के चलते इसमें देरी हुई है। उन्होंने कहा कि हमनें सभी वादे पूरे किए हैं। साथ ही हमारे काम की तारीफ पूरे विश्व में हो रही है। ममता ने कहा कि हमें यूएन से पुरस्कार भी दिया गया है। 100 दिन के काम के मामले में हम नंबर वन है।