ईवीएम (Photo Credits-ANI Twitter)
ईवीएम (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। सूबे में 31 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इससे पहले टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट मशीने मिलने से हडकंप मच गया है। जिसके बाद बीजेपी पूरी तरह से आक्रामक नजर आ रही है। भाजपा ने टीएमसी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। टीएमसी नेता के घर ईवीएम मिलने के मामले को लेकर चुनाव आयोग एक्शन मोड़ में आ गया है। EC ने सेक्टर अफसर को सस्पेंड कर दिया है।  

    बता दें कि पूरे मामले पर चुनाव आयोग ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ये एक रिजर्व ईवीएम था, इसका वोटिंग में इस्तेमाल नहीं किया गया है। दूसरी तरफ बीजेपी और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू है। टीएमसी ने पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को परेशान करने का भी आरोप लगाया है। 

    पूरे मामले पर चुनाव आयोग ने लिया एक्शन-

    वहीं चुनाव के बीच टीएमसी नेता डायमंड हार्बर, उलूबेरिया उत्तर, आरमबाग, मागराघाट पश्चिम सहित कई सीटों के पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी का भी आरोप लगाया हुआ है। तृणमूल कांग्रेस ने यह आरोप सुरक्षाबलों और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया हुआ है।

    उल्लेखनीय है कि राज्य में मंत्री आशिमा पात्रा, भाजपा नेता स्वप्न दास गुप्ता और माकपा नेता कांति गांगुली सहित 205 उम्मीदवार चुनावी तीसरे चरण के मद्देनजर मैदान में हैं। साथ ही चुनाव में आज 78.5 लाख से अधिक मतदाता वोट डालने जा रहे हैं।