पीएम मोदी (Photo Crtedits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Crtedits-ANI Twitter)

    कोलकाता: बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के मद्देनजर केंद्र के कई नेताओं ने सूबे में डेरा डाला हुआ है। बीजेपी इस चुनाव को किसी भी हालत में जितना चाहती है। यही कारण है कि बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सहित कई दिग्गज नेताओं को मैदान में पार्टी के लिए वोट मांगने के लिए उतारा हुआ है. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी ने पुरुलिया में लोगों को संबोधित किया है। इस दौरान मोदी ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खेला होबे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी बोले विकास होबे।

    बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम ममता बनर्जी के खेला होबे पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी बोले-खेला होबे, बीजेपी बोले-विकास होबे। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब खेला खत्म हो गया है, अब सिर्फ विकास होने वाले है। मोदी ने कहा कि पहले वामपंथियों और फिर टीएमसी की सरकार ने यहां उद्योग-धंधे पनपने नहीं दिए। यहां सिंचाई के लिए जितना काम होना चाहिए था, वो भी नहीं हुआ। कम पानी की वजह से पशुओं को पालने में होने वाली दिक्कत मैं भली-भांति जानता हूं।

    पीएम मोदी ने ममता के खेला होबे पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी बोले-विकास होबे.देखें वीडियो-

    मोदी ने कहा कि खेती-किसानों को अपने हाल पर छोड़कर टीएमसी सरकार सिर्फ अपने खेल में ही लगी रही। इन्होंने पुरुलिया को दिया है जल संकट से भरा जीवन, पलायन, गरीबों को भेद-भाव भरा शासन, इन्होंने पुरुलिया की पहचान देश के सबसे पिछड़े क्षेत्र के रूप में बनाई है।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग कैसे काम करते हैं इसका उदाहरण है, पुरुलिया पाइप्ड वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट, 8 साल हो गए ये अब तक अधूरा पड़ा है। सारे बांध, सरोवर की स्थिति भी आपके सामने है, यहां के किसानों को इसका जवाब कौन देगा दीदी?

    PM ने कहा कि 2 मई के बाद जब पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी तो उद्योग और रोजगार के लिए अनेक अवसर बनेंगे। यहां ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि लोगों को पलायन के लिए मज़बूर नहीं होना पड़ेगा। यहां कृषि आधारित उद्योगों को बल दिया जाएगा ताकि यहां के युवाओं को यही पर ज्यादा रोजगार मिल सके।