बंगाल में 1 अप्रैल को 4 जिलों की 30 सीटों पर होगी वोटिंग, दूसरे चरण के चुनाव के लिए थमा प्रचार

    कोलकाता: बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election) के मद्देनजर दुसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार अब थम गया है। बताना चाहते हैं कि दुसरे चरण में चार जिलों की 30 सीटों पर वोटिंग होनी है। इसी के साथ सूबे में अब तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार शुरू हो गया है। तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के चलते सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तीन रैलियां होने वाली हैं। दुसरे चरण की 30 सीटों पर 171 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमां रहे हैं।  

    ज्ञात हो कि बंगाल के साथ ही असम में दुसरे चरण के मद्देनजर कल यानि गुरूवार को वोट पड़ेंगे। बंगाल में टीएमसी की साख दांव पर लगी हुई है। बंगाल में पहले चरण में 80 फीसदी वोटिंग हुई है। बंगाल की जिन 30 सीटों पर वोटिंग होनी है उसमें से 9 सीटें पूर्वी मेदिनीपुर जिले की है। साथ ही 8 सीटें बांकुरा की, 9 सीटें पश्चिमी मेदिनीपुर और चार सीटें साउथ 24 परगना की हैं। ये सीटें टीएमसी का गढ़ रही है।  

    वहीं बंगाल के दुसरे चरण के चुनाव में सबसे बड़ी हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम है। इस सीट से ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं जिन्हें बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी टक्कर दे रहे हैं।  टीएमसी से बगावत कर भाजपा में आए अधिकारी की भी साख दांव पर लगी है। हालांकि चुनाव नतीजों के बाद साफ हो जाएगा की कौन किस पर भारी पड़ा।