The Election Commission
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी को देखते पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बचे हुए चरणों में को एक साथ कराने की बात शरू हो गई है। मीडिया सहित सोशल मीडिया के माध्यम से इस तरह की अफवाह लगातार फैलाई जा रही है कि, आयोग कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक चरण में ही चुनाव करवाएगा। वहीं अब इस पर चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने जवाब दिया है। आयोग ने कहा, “बंगाल चुनाव में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा।”

    16 अप्रैल को बुलाई सर्वदलीय बैठक 

    इसी बीच मुख्य निर्वाचन कार्यालय (सीईओ) पश्चिम बंगाल ने 16 अप्रैल यानि शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें सभी राजनीतिक दलों को भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा कड़े अनुपालन के लिए अनिवार्य कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों को का पालन करने के लिए कहा  है। 

    कलकत्ता उच्च न्यायालय का सख्त

    निर्देश इसके पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय ने राज्य चुनाव आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा था कि, बाकी बचे हुए चरणों के चुनाव में कोरोना के तय नियमों को सख्ती से पालन किया जाए। मुख्य न्यायाधीश टी बी एन राधाकृष्णन की पीठ ने दायर दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया था।