VOTING

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के मद्देनजर वोटिंग जारी है। सूबे में 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए साख की लड़ाई बन गया है। वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने जनता से वोट करने की अपील की है। पीएम अभी बांग्लादेश के दौरे पर हैं। उन्होंने बंगाल और असम की जनता से वोट करने की अपील करते हुए ट्वीट किया है। साथ ही शाह ने भी  निडर होकर मतदान करने की अपील की है। 

    बता दें कि बंगाल की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज हो रहा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कहा कि बंगाल विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। आपका वोट आपके और आपके राज्य के भविष्य की इबारत लिखेगा। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें।

    बंगाल में मतदान जारी-

    पीएम मोदी ने जनता से की वोट करने की अपील-

    ममता बनर्जी ने ट्वीट कर जनता से की मतदान की अपील-

    उल्लेखनीय है कि सूबे में पहले चरण में जिन 30 सीटों पर मतदान हो रहे हैं, वहां 191 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद करने वाले हैं।