Chief Minister Uddhav Thackeray

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) ने अप्रैल-मई में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) ने उतरने का ऐलान कर दिया है। राज्यसभा सांसद और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को इस बात की घोषणा की। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, “पार्टी प्रमुख श्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के साथ चर्चा के बाद, शिवसेना ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम जल्द ही कोलकाता (Kolkata) पहुँच रहे हैं। जय हिंद।”

ज्ञात हो कि, पिछले कई दिनों से शिवसेना की पश्चिम बंगाल विधानसभा में उतरने की चर्चा शुरू थी। सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार पार्टी राज्य की 294 सीटों मे से 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर सकती है। इसी के साथ आने वाले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बंगाल का दौरा भी कर सकते हैं। 

बंगाल में चुनाव लड़ने का पहला मौका नहीं

शिवसेना का पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने का यह पहला मौका नहीं है। 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी ने राज्य की 15 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसे कोई कामयाबी नहीं मिली। यहां तक की सभी उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा पाएं थे।