बिग्रेड ग्राऊंड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली आज, सुपरस्टार मिथुन भी होंगे शामिल

    Loading

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने पूरी कमर कस ली है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चुनाव प्रचार को धार देने के लिए कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड (Brigade Parade Ground) पर रैली को संबोधित करेंगे। रैली को लेकर बड़े जोर से तैयारी शुरू है। प्रधानमंत्री की रैली में कई बड़े अभिनेताओं के शामिल होने की खबरें आ रही है। जिसमें सबसे बड़ा नाम बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार मिथुन (Mithoon) का है। मीडिया में चल रही खबरों की माने तो वह प्रधानमंत्री की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। 

    मिथुन रैली में होंगे शामिल 

    रैली में चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “मैंने उनसे (मिथुन चक्रवर्ती) टेलीफोन पर बात की है, वह आज आने वाले हैं। मैं उनके साथ विस्तृत चर्चा के बाद ही टिप्पणी कर पाऊंगा।”

    ज्ञात हो कि, 16 जनवरी के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मुंबई स्थित मिथुन के आवास पर जाकर मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद मिथुन का भाजपा में शामिल होने की अटकलें शुरू हो गई थी। वहीं इन अटकलों पर विराम लगते हुए उन्होंने कहा था कि, “आरएसएस के प्रति उनकी आस्था है। मैंने उनसे अपने घर आने का आग्रह किया था, जिसको मानकर वह मुझसे मिलने आए हैं।” 

    टीएमसी से थे राज्यसभा सांसद

    मिथुन ने बॉलीवुड अभिनेता के साथ साथ राजनीति में भी रह चुके हैं। वह तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा के सांसद रहा चुके हैं। वह अप्रैल 2014 से दिसंबर 2016 तक सदन के सदस्य रहे। लेकिन बाद में उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। वहीं शारदा चिटफंड मामले में नाम आने के बाद उन्हें प्रवर्तन निदेशालय के सामने जांच के लिए पेश होना पड़ा था। 

    ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु

    भाजपा ने पहले दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी से 57 सीटों पर प्रत्यशियों के नाम का ऐलान किया है। जिसमें सबसे प्रमुख नंदीग्राम सीट है, जहां से मुख्यमंत्री ममता के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है। इसी के साथ पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा को मोयना से टिकट दिया है। इसी के साथ खड़गपुर से तपन भुइया, मेदिनीपुर से संबित दास, नयाग्राम से बाकुल मुर्मू, झारग्राम से सुकमय सतपति, बिनपुर से सालन सरीन चुनाव लड़ेंगे। 

    जिसने जीता परेड उसने जीता बंगाल

    पश्चिम बंगाल में किसकी सरकार बनेगी यह जानना है तो ब्रिगेड परेड ग्राउंड में उमड़ने वाली भीड़ को देखकर समझा जा सकता है। बंगाल में जिसने परेड ग्राउंड को जीत लिया, उसने बंगाल को जीत लिया। इसका सबसे प्रमुख उदाहरण 2019 के लोकसभा चुनाव हैं। जहां चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने इसी मैदान पर रैली को संबोधित किया था, जिसमें 15 लाख लोग शामिल हुए थे। इसके बाद आए परिणाम में भाजपा ने पहली बार राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर कब्ज़ा किया था।