MODI-MITHUN

    कोलकाता. जहाँ एक तरफ पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधान सभा चुनाव (Vidhan Sabha) की सरगर्मियां अपने उफान पर है। वहीं आज इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार यांनी 7 फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड (Brigade Parade Ground) पर रैली कर, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के अभियान को और ताकत देंगे। गौरतलब है कि फरवरी में शुरू की गई ‘परिवर्तन यात्रा’ के समापन मौके पर आज की यह महत्वपूर्ण रैली आयोजित की जा रही है।

    कहाँ कहाँ है ममता -मोदी की रैली:

    वहीं अब बंगाल के बीजेपी के नेताओं का यह भी कहना है कि इस रैली में अभूतपूर्व भीड़ होगी जो पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी। इसके साथ ही अगर कैलाश विजयवर्गीय की माने तो अज की रैली में मशहूर फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भी पहुंचेंगे।अगर आज का तय कार्यक्रम देखें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर 2 बजे ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। जहाँ PM मोदी  दक्षिण बंगाल में रैली कर रहे होंगे, तो वहीं CM ममता बनर्जी (Mamta Bannerjee) उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में सड़क पर उतर कर अपना दम दिखाएंगी।

    बीजेपी का नारा ‘ब्रिगेड चलो’ :

    जहाँ प्सचिम बंगाल में बीजेपी ने PM नरेन्द्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा दी है। वहीं बीजेपी के नेता आज PM मोदी कि इस रैली में लाखों की भीड़ ब्रिगेड मैदान में जुटाने का दावा कर रहे हैं। इस पर बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय जो कि फिलहाल कोलकाता में हैं ही, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत और भी कई नेता वहां पहुंच चुके हैं, ने कहा है की यह रैली कई मायनों में अभूतपूर्व होगी। यही नहीं बीजेपी ने PM की इस रैली के लिए ‘ब्रिगेड चलो’ का एक नारा भी दे दिया है।

    मिथुन चक्रवर्ती भी होंगे रैली में: 

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की चुनावी जंग को जीतने में अपनी पुरजोर ताकत लगा रही बीजेपी को अब मशहूर सिने अभिनेता अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का भी सहारा मिल रहा है। जहाँ फिलहाल मिथुन के बीजेपी में आने की अटकलों से राजनीतिक गलियारे गर्म हैं। वहीं बीते शनिवार को कैलाश विजयवर्गीय ने उनसे एक मुलाकात भी की। इसके बाद उन्होंने बताया कि PM मोदी की इस रैली में मिथुन दा भी जरुर से पहुंचेंगे। 

    पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली सूची:

    बता दें कि बीजेपी  ने बीते शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी की है। इसमें पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को पार्टी ने इस बार अपना प्रत्याशी चुना है। इसी के साथ पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि एक सीट सहयोगी दल AJSU को भी दी गई है। इस बार के होने वाले आठ चरणों में विधानसभा के पहले दो चरणों की 60 में से 57 सीटों के लिए कल यानि बीते शनिवार को प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं। इसके साथ ही अरुण सिंह ने यह भी दावा किया कि प्रदेश में एक तरह से ‘जंगल राज’ है और मतदाताओं ने तृणमूल कांग्रेस को हटाने और बीजेपी को सत्ता सौंपने का एक तरह से मन बना लिया है। 

    गौरतलब है कि बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए इस बार आठ चरणों में वोटिंग होनी है। जहाँ पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को वोटिंग होगी। वहीं, 1 अप्रैल को दूसरे, 6 अप्रैल को तीसरे, 10 अप्रैल को चौथे, 17 अप्रैल को क्रमशः पांचवे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। इस के बाद छठे चरण में 22 अप्रैल, सातवें चरण में 26 मई और आठवें चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं मतगणना आगामी 2 मई को होगी। जिसमे बंगाल की तस्वीर साफ़ हो जाएगी।