BENGAL

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दक्षिण 24 परगना जिले में एक बम विस्फोट (Bomb Blast) में कम से कम छह लोग उस समय घायल हो गये जब वे कथित रूप से बम बना रहे थे। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना गोसाबा इलाके में एक घर में शुक्रवार रात हुयी ।

    उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि वे एक राजनीतिक दल से जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायलों के परिजनों ने दावा किया कि सभी छह घायल भारतीय जनता पार्टी के समर्थक हैं और तृणमूल कांग्रेस 9TMC) के कार्यकर्ताओं ने उन पर उस समय हमला किया जब वे लोग एक विवाह समारोह से लौट रहे थे।

    अधिकारी ने बताया, ‘‘हम उनके परिजनों के दावे से अवगत हैं । ऐसा प्रतीत होता है कि वे लोग बम बना रहे थे जब विस्फोट हुआ । हम मामले की जांच कर रहे हैं और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं ।” 

    गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जबकि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा उफान पर है। बीते सप्‍ताह उत्‍तरी 24 परगना जिले से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता गोपाल मजूमदार ने टीएमसी के तीन कार्यकर्ताओं पर 27 फरवरी को उनके घर में घुसकर बूढ़ी मां के साथ मारपीट का आरोप लगाया था। बीजेपी ने इसे लेकर टीएमसी पर निशाना साधते हुए कोलकाता की सड़कों पर बुजुर्ग महिला के पोस्‍टर भी लगाए थे और लिखा था, ‘क्या ये बंगाल की बेटी नहीं हैं?’