प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    -सीमा वर्मा 

    कोलकाता. एक बेटी और पिता (Father-Daughter Relation) का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है बेटी का हमेशा अपने पिता से ज्यादा लगाव होता है, लेकिन कोलकाता (Kolkata) में एक बेटी ने ऐसा काम किया जिसने इस पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर दिया। जिस बाप ने अपनी बेटी को कंधे पर बिठाकर दुनिया घुमाया था, उसने ही उनकी जान ले ली। हत्या करने से पहले बेटी ने अपने पिता के साथ जो किया उसके बारे में जानकार पूरा परिवार और इलाका हैरान है। लोग कह रहे हैं की कैसे एक बेटी इतनी निर्दयी हो सकती है। दरअसल बेटी अपने पिता के साथ रविवार शाम को एक रेस्टोरेंट (Resturant) में गई पिता के साथ मिलकर डिनर (Dinner) किया और अपने पिता को शराब (Wine) पिलाई उसके बाद वह रेस्टोरेंट से निकल कर कुछ दूर टहलने  लगे, जब पिता थक कर हुगली नदी के किनारे एक बेंच पर लेटा और सो गया तभी बेटी ने पिता पर मिट्टी का तेल छिड़क कर पिता की हत्या (Daughter killed father) कर दी। पिता की हत्या में पुलिस में युवती को गिरफ्तार कर लिया। 

    यह घटना पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता की है युवती की उम्र सिर्फ 22 वर्षीय है पुलिस अधिकारी ने युवती से पूछताछ की तो युवती ने बताया की उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि बचपन में ही उसकी माँ चल बची युवती अपने पिता साथ रहती थी, लेकिन युवती के पिता ने बचपन से ही उसके साथ उत्पीड़न शुरू कर दिया था। फिर उसके बाद उसकी शादी होगी तो यह उत्पीड़न का सिलसिला रुक गया, उसकी शादी ज़्यादा दिन तक टिक नहीं पाई, जिसके बाद उसे दुबारा अपने पिता के घर आना पड़ा और फिर से उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा। इस उत्पीड़न से युवती परेशान होकर अपने पिता की हत्या करने की ठान ली और रविवार की शाम को पिता को रेस्टोरेंट ले गई। वहां पिता को खाना खिलाया, फिर शराब पिलाया। जब पिता को नशे में धुत बेंच पर सो गया तब उसे जला कर मार डाला। 

    युवती ने अपने पिता की हत्या कर वहां से फरार हो गई। युवती के चाचा ने उसके भाई के लापता होने की खबर पुलिस को दी पुलिस ने जांच शुरू की। जिसके बाद सीसीटीवी की मदद से युवती को अपने पिता की हत्या करते देखा गया। पुलिस ने युवती को गिरफ्तार किया, तो युवती ने अपना गुन्हा कबुल किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अदालत ने युवती को 29 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।