ममता बनर्जी ने ली सीएम पद की शपथ (Photo Credits-ANI Twitter)
ममता बनर्जी ने ली सीएम पद की शपथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election Results 2021) में टीएमसी (TMC) की जीत के बाद अब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राजभवन में सीएम पद की शपथ ली। इसी के साथ ही ममता ने सूबे की मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ ली। ऐसे में बंगाल में फिर टीएमसी के नेतृत्व में सरकार बन गई है। कोरोना संकट के चलते शपथ ग्रहण समारोह बहुत छोटा रखा गया है। 

    बता दें कि सिर्फ ममता बनर्जी ने ही आज राजभवन में सीएम पद की शपथ ली है। उनके अलावा किसी ने भी मंत्री पद की शपथ नहीं ली है। राजभवन में मंच पर ममता बनर्जी और सूबे के राज्यपाल जगदीप धनखड़ मौजूद रहे। इस दौरान दोनों ने हाथ जोड़कर एक दुसरे का अभिवादन किया। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बनर्जी ने बांग्ला भाषा में शपथ ली।

    ममता बनर्जी ने ली सीएम पद की शपथ-

    उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने जब शपथ ली तो टीएमसी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर और ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी मौजूद रहे। साथ ही कुछ टीएमसी विधायक भी पहुंचे थे। जबकि भाजपा ने पहले ही इस समारोह का बहिष्कार किया है।

    बनर्जी ने कहा कि पद संभालने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 स्थिति से निपटना होगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंद बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति सुनिश्चित करने की अपील की। 

    वहीं, ममता के शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा ‘‘ हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा को समाप्त करना है।  (एजेंसी इनपुट के साथ)