West Bengal Politics: Home Ministry withdraws security of Mukul Roy
File Photo: PTI

    नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) छोड़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) (TMC) में वापसी करने वाले वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) की सिक्योरिटी (Security) गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने वापस ले ली है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, मुकुल रॉय को दी गई सुरक्षा वापस लेने को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि, मुकुल रॉय ने टीएमसी की ओर अपना रुख करते ही गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अपनी सीआरपीएफ सुरक्षा वापस लेने के लिए कहा था। रॉय को बंगाल सरकार द्वारा वाई ग्रेड सुरक्षा प्रदान की गई है। 

    वैसे पश्चिम बंगाल की राजनीति में सरगर्मियां तेज़ होती दिखाई दे रही हैं। पश्चिम बंगाल में चुनाव और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के वापस सत्ता में फिर से आने के बाद दल-बदल की राजनीति ने बंगाल की राजनीतिक को गरमा दिया है। ऐसे में BJP में शामिल हो कर समय बिताने के बाद मुकुल रॉय के तृणमूल कांग्रेस (TMC) में वापसी कर ली है।

    यह भी खबर है कि, मुकुल रॉय ने पत्रकारों से कहा है कि, वह कई लोगों (BJP विधायक) के साथ बातचीत में हैं। गौरतलब है कि अब पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद BJP में बड़ी टूट की खबरें सामने आ रही हैं।

    बीते सोमवार को बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी गर्वनर जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे। तब उनके साथ 77 में से मात्र 51 विधायक ही राजभवन पहुंचे थे। इस पूरे घटनाक्रम ने राज्य BJP में बगावत के संकेत दे दिया है। वहीं अब माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग BJP से लोग तृणमूल में शामिल हो सकते हैं।