बाबर के नाम पर ही मस्जिद क्यों बनवाना चाहते हैं, पवार साहब: देवेंद्र  फडणवीस

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्रफडणवीस ने रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि, " देश पर आक्रमण करने वाले एक बाहरी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि, " देश पर आक्रमण करने वाले एक बाहरी मुसलमान के नाम पर ही पवार साहब क्यों मस्जिद बनवाना चाहते हैं."

बता दें कि लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा था की जिस तरह सरकार ने मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट कि घोषण कि हैं. उसी तरह मस्जिद बनाने के लिए ट्रस्ट का निर्माण क्यों नहीं किया जा रहा. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा था कि मंदिर निर्माण ट्रस्ट कि तर्ज पर बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाना चाहिए. 

बाबर के नाम पर ही क्यों
बजट सत्र के एक दिन पहले आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने शरद पवार से सवाल करते हुए कहा, " बाहर देश से आया हुआ एक घुसपैठिया था. आखिर पवार साहब उसी के नाम पर मस्जिद क्यों चाहते हैं?. उन्होंने कहा, "को प्राथना की जगह चाहिए, लेकिन बाबर के नाम पर ही क्यों?". 

मस्जिद के लिए वक्फा बोर्ड, तो ट्रस्ट का मांग क्यों?
एनसीपी प्रमुख द्वारा मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने की मांग पर आश्चर्य जताते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा, " यह जानते हुए भी  मस्जिद निर्माण का काम  वक्फा से किया जाता हैं. फिर भी पवार साहब ने ट्रस्ट निर्माण की मांग क्यों की. "

गौरतलब है कि पिछले साल नौ सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने राममंदिर मामले पर निर्णय देते हुए कहा था की मंदिर निर्माण के लिए सरकार ट्रस्ट की स्थापना करे जो इसके निर्माण से लेकर देख रेख तक का सारा काम करेगी." वहीँ मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमींन देने का आदेश सरकार को दिया था.