Woman being robbed by a man was saved by dogs, watch video

    नई दिल्ली: कहते हैं कुत्ते (Dog) इंसानों (Human) के प्रति बेहद वफादार (Loyal) होते हैं। आपने कुत्तों की वफादारी के किस्से भी खूब सुने होंगे। लेकिन अगर आप सुनें कि रस्ते पर किसी इंसान को मुश्किल में देख कुत्तें मदद के लिए दौड़ कर हाज़िर हो गए तो इसे आप क्या कहेंगे? सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हुए एक वीडियो (Video) में ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जब एक लूटेरे ने एक महिला पर अचानक अटैक कर दिया। सीसीटीव में कैद हुईं तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, ये शख्स महिला को लूटने का प्रयास कर रहा था लेकिन तभी अचानक पास ही बैठा एक स्ट्रीट डॉग उसकी मदद के लिए आगे आया और इस शख्स पर भौंकने लगा, इस कुत्ते ने इस शख्स का पीछा तब तक नहीं छोड़ा जब तक वे महिला को छोड़ कर भाग नहीं गया। 

    सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को IPS ऑफिसर दीपांशु काबरा ने ट्वीट किया है। वीडियो में देखा जा सकता हैं कि, एक महिला रास्ते पर अकेले चलते हुए जा रही है और अचानक एक शख्स उसके पास आता है और महिला को लूटने की कोशिश करने लगता है। हालांकि ये महिला इस शख्स से लड़ती है लेकिन लूटेरा उसे छोड़ने को तैयार नहीं होता। इसके बाद कुत्ता उसकी मदद के लिए आता है और उससे डर कर ये शख्स भाग जाता है। 

    IPS काबरा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “छल, कपट, लोभ, ईर्ष्या, भय आदि इंसान की फितरत है… ज़रूरतमंदों के काम आना, गलत होता देख रोकने का प्रयास करना, इंसानों को इन बेजुबानों से सीखना चाहिए…” इस वीडियो के सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं।