Yogi Adityanath inaugurates Kovid-19 Hospital in Gautam Buddha Nagar

Loading

नोएडा (उप्र). उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए गौतम बुद्ध नगर में बनाए गए अस्पताल का शनिवार सुबह उदघाटन किया। मुख्यमंत्री ने सुबह 10 बजे अस्पताल का उद्घाटन किया, जिसके बाद यहां मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया। इस अस्पताल में कुल 420 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। फिलहाल इसमें 180 बिस्तर उपलब्ध हैं।

अस्पताल में डायलिसिस इकाई, प्रयोगशाला और वेंटिलेटर की भी व्यवस्था होगी। इसमें 28 चिकित्सक और 80 से ज्यादा अर्द्धचिकित्सा कर्मी हैं। इस अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने कराया है और कोविड-19 के उपचार संबंधी सभी सुविधाएं सीएसआर के तहत टाटा समूह और बिल गेट्स फाउंडेशन के सहयोग से दी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने उद्घाटन के बाद कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण किया। इसके बाद, योगी आदित्यनाथ शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंडलों के अधिकारियों के साथ यहां बैठक करेंगे, जिसमें वह कोरोना वायरस से निपटने और विकास कार्यों के बारे में अधिकारियों से बातचीत करेंगे। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने शुक्रवार देर रात को गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में यहां के जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की थी। नोएडा के डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए 600 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।