MAMTA-YOGI

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में शामिल नहीं होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र के साथ असहयोग संविधान के नियमों का खुला उल्लंघन है। 

    योगी ने ट्वीट किया, ‘‘ममता बनर्जी द्वारा केंद्र के साथ असहयोग संवैधानिक मानदंडों का खुला उल्लंघन है और सहकारी संघवाद की प्रकृति के खिलाफ है। प्रधानमंत्री की बैठक से अनुपस्थिति चक्रवात ‘यास’ के कारण कठिन समय में बंगाल के लोगों के कल्याण और बेहतरी के प्रति उनकी असंवेदनशीलता को दर्शाता है।” 

    एक अन्य ट्वीट में योगी ने कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री और पूरा देश बंगाल के लोगों के साथ है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को क्षुद्र राजनीति से ऊपर उठना चाहिए, अपने अहंकार को त्यागना चाहिए और बंगाल के लोगों को राहत देने के लिए राष्ट्र के साथ काम करना चाहिए।” 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा किया और चक्रवात ‘यास’ के बाद की स्थिति पर दोनों राज्यों में समीक्षा बैठक की। जहां ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मोदी के साथ बैठक में शामिल हुए, वहीं बनर्जी अपने राज्य की समीक्षा बैठक में शामिल नहीं हुईं। (एजेंसी)