पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का खतरा अभी टला नहीं है। कोविड से संक्रमित मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। हालांकि कोरोना की रफ्तार देश में धीमी जरूर पड़ गई है। इसी बीच देश ने आज 100 करोड़ वैक्सीनेशन (1 Billion Covid Vaccination Mark) का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके बाद से ही इसे जश्न की तरह सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है। दूसरी तरह WHO ने भी भारत को बधाई दी है। 

    बता दें कि पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने इतिहास रचा। हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत देख रहे हैं। उन्होंने लिखा कि 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को शुभकामनाएं। हमारे डॉक्टरों, नर्सों सहित इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।

    पीएम मोदी का ट्वीट-

    वहीं दूसरी तरफ विश्व स्वास्थ्य संगठन में दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक डॉक्टर पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि भारत का ये माइलस्टोन बहुत खास है क्योंकि उसने  अपने देश की जनता के साथ दुनिया के और देशों को भी वैक्सीन की करोड़ों डोज दी हैं। WHO भारत को इस कामयाबी के लिए बहुत बधाई देता है।

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट करके देश को यह उपलब्धि हासिल करने पर बधाई दी और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व का परिणाम है। उन्होंने लिखा, ‘‘बधाई हो भारत! यह दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थ नेतृत्व का प्रतिफल है।”जबकि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े देशों जिनका हेल्थकेयर सिस्टम बहुत अच्छा है, उनसे भी बेहतर तरीके से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने देशभर में व्यापक रूप से वैक्सीनेशन किया। आज 100 करोड़ वैक्सीनेशन का बहुत महत्वपूर्ण पड़ाव पार हुआ है।