Air india
File Photo

    Loading

    नई दिल्‍ली. जहाँ भारत (India) में कोरोना (Corona) का तांडव अब भी लगातार हावी होता जा रहा है। वहीं अभी प्राप्त हुई खबर के अनुसार एयर इंडिया (Air India) की इटली-अमृतसर (Italy Amritsar) उड़ान के 125 यात्री कोरोना ग्रस्त पाए गए हैं। जी हाँ एयर इंडिया के एअरपोर्ट निदेशक वीके सेठ के अनुसार, एयर इंडिया की इटली-अमृतसर उड़ान के 125 यात्रियों ने अमृतसर हवाई अड्डे पर आगमन होने पर और उनका कोविड -19 परीक्षण करने पर उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया है। फिलहाल अन्य कि जांच जारी है। इस फ्लाइट में कुल 179 यात्री शामिल थे। वहीं एअरपोर्ट पर भी भयंकर हंगामा मचा हुआ है।  

    इसके साथ ही प्राप्त ख़बरों के अनुसार सभी यात्री पंजाब के ही हैं। बताया यह भी जा रहा है कि यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा भी किया है। इन सभी का आरोप है कि उन्हें जानबूझकर पॉजिटिव बताया गया है। इसके पीछे यात्रियों कि ये दलील थी कि उन्होंने इटली से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हैं और 72 घंटे पहले की अपनी नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आए हैं।  

    गौरतलब है कि देश में आज 90 हजार 928 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 325 लोगों की जान भी गई है। बुधवार को सामने आए मामलों की तुलना में आज 56।5 फीसदी का उछाल गया है। वहीं इसके खतरनाक वैरिएंट ओमीक्रोन के मामलों की संख्या भी अब बढ़कर 2,630 पहुंच गई है। एक बार फिर महाराष्ट्र और दिल्ली ओमीक्रोन के केसों को लेकर टॉप पर बरकरार है। महाराष्ट्र में जहां 797 केस हैं वहीं दिल्ली में 465 मामले हैं।

    इस प्रकार देखा जाए तो देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3,51,09,286 हो गए हैं। फिलहाल देश में कोविड के 2,85,401 सक्रिय केस हैं। साथ ही इलाज के बाद 3,43,41,009 लोग ठीक हुए हैं। कोविड की चपेट में आने से 4,82,876 लोगों की जान अब तक गई है।