Ramnath Kovind
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: 20 साल पहले आज ही के दिन यानि 13 दिसंबर 2001 को दिल्ली में लोकतंत्र के पवित्र मंदिर संसद भवन (2001 Indian Parliament Attack) पर आतंकी हमला हुआ था। जिनके भारत को झंकझोर कर रख दिया था। जिस वक्त यह हमला हुआ था देश में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी। साथ ही संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा था। संसद भवन पर हुए हमले की 20वीं बरसी के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind), गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) सहित कई नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि मैं उन बहादुर सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने 2001 में आज ही के दिन आतंकवादी हमले के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की संसद की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए राष्ट्र सदैव उनका आभारी रहेगा।

    गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारतीय लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में राष्ट्र के गौरव की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी बहादुर सुरक्षाबलों के साहस व शौर्य को कोटिशः नमन करता हूँ। आपका अद्वितीय पराक्रम व अमर बलिदान सदैव हमें राष्ट्रसेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा।

    अमित शाह का ट्वीट-

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 2001 में संसद भवन पर हुए हमले के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले उन बहादुर सुरक्षाकर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि। राष्ट्र उनके साहस और कर्तव्य के प्रति सर्वोच्च बलिदान के लिए आभारी रहेगा।

    पीयूष गोयल का ट्वीट-

    मुख़्तार अब्बास नकवी का ट्वीट-

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा कि 13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर हुए आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति देकर लोकतंत्र के मंदिर की रक्षा करने वाले अमर शहीदों को नमन।