21 साल की B.Sc स्टूडेंट आर्या राजेंद्रन बनेगी देश की सबसे युवा महापौर 

तिरुअनंतपुरम. केरल निकाय चुनाव में तिरुअनंतपुरम (Thiruvananthapuram) से जीतने वाली CPI(M) की आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) को पार्टी ने तिरुअनंतपुरम का मेयर चुना गया है। बता दें कि, आर्या 21 साल की हैं वे B.SC की पढ़ाई कर रही है, अभी वे सेकंड ईयर में हैं। 21 साल की आर्या पद संभालने के साथ ही देश की सबसे युवा मेयर बन जाएंगी। ( Youngest Mayor In Country)

CPI(M) आर्या ने बताया कि, वे अपनी लीडरशिप में पढ़ी-लिखी महिलाओं की और अधिक भागीदारी देना चाहती हैं। गौरतलब हो कि आर्या निकाय चुनाव में सबसे कम उम्र की कैंडिडेट थीं। उन्होंने UDF की श्रीकला को 2872 वोटों से हराया। 100 सदस्यों वाली तिरुअनंतपुरम नगर पालिका के चुनाव में CPI(M) ने 51 सीटें जीतीं है। भाजपा यहां मुख्य विपक्षी दल है। उसके खाते में 35 सीटें गई हैं। कांग्रेस की अगुआई वाली UDF को इन चुनावों में 10 सीटें मिली हैं। 4 निर्दलीय जीते हैं।

स्टूडेंट होने के चलते लोगों ने मुझे चुना – आर्या

आर्या ने बताया कि, वे पार्टी के फैसला का स्वागत करती हैं। लोगों ने चुनाव के दौरान मुझे प्राथमिकता दी, क्योंकि मैं एक स्टूडेंट हूं। लोग चाहते हैं कि उनका प्रतिनिधि पढ़ा-लिखा हो। मैं अपनी पढ़ाई पूरी करूंगी और मेयर के तौर पर अपनी जिम्मेदारियां भी निभाऊंगी। मैं इसका पालन करूंगी। बता दे कि, आर्या के पिता इलेक्ट्रिशियन का काम करते हैं, वहीं उनकी मां LIC एजेंट हैं।

ऐसे हुआ सिलेक्शन

निकाय चुनाव में CPI(M) ने हेल्थ स्टैंडिंग कमेटी की पूर्व चेयरमैन पुष्पलता, टीचर्स यूनियन की लीडर एजी ओलेना और जमीला श्रीधरन को मेयर के तौर पर रखा था। पुष्पलता और ओलेना दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा। जमीला श्रीधरन सरकारी नौकरी से रिटायर हो चुकी हैं। वहीं वंचीयूर 23 साल के गायत्री बाबू  डिवीजन से पहली बार पार्षद बने, उनका नाम भी सुर्खियों में था। परंतु पार्टी ने आर्या को मेयर के तौर पर चुना है।