yediyurappa
File Pic

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार कर्नाटक (Karnatka) के मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा (Yedyurappa) आज यानी रविवार को अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे सकते हैं। बता दें कि उन्होंने हाल ही में यह एलान किया था कि 25 जुलाई को अपनी सरकार के दो साल पूरा होने पर वह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश का पालन करेंगे। इस बीच अब उनके उत्तराधिकारी के तौर पर केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी का नाम फिलहाल सबसे आगे चल रहा है। 

    दोनों नेताओं ने कहा कि ये सिर्फ मीडिया के कयास :

    हालंकि दोनों नेताओं ने कहा कि ये सिर्फ मीडिया के कयास हैं।  इसके साथ ही उनका यह भी कहना था कि वह तो इससे भी अनजान हैं कि किसी ने येदियुरप्पा को अपने पद से इस्तीफा देने को भी कहा है।

    साथ ही इन नातों का यह भी कहना था कि CM पद के बारे में कोई भी फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में शीर्ष नेतृत्व लेगा। इस साथ ही जोशी ने येदियुरप्पा को हटाए जाने पर लिंगायत समुदाय के संतों की धमकी पर भी कोई टिप्पणी करने से भी इनकार कर दिया। पता हो कि प्रह्लाद जोशी वह जुलाई 2012 से जनवरी 2016 तक कर्नाटक प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी चुके हैं। 

    येदियुरप्पा ने माना, CM पद बस कुछ ही दिन की बात :

    गौरतलब है कि कर्नाटक के CM येदियुरप्पा के लिए मुख्यमंत्री बनने से लेकर अब तक की राह बिल्कुल भी आसान नहीं रही। हालांकि BJP की तरफ से कर्नाटक के अगले CM के लिए वैसे भी अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन खुद इस मुद्दे पर खुद मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने अब यह स्पष्ट कर दिया था कि राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में फिलहाल उनके दिन बस गिने-चुने ही हैं।