‘डॉटर्स डे’ पर दें अपनी प्यारी बिटिया को ये खास गिफ्ट्स, कराएं स्पेशल होने का एहसास

    Loading

    Daughter’s Day 2021: देशभर में हर साल सितंबर के चौथे रविवार को ‘डॉटर्स डे’ (Daughter’s Day).के रुप में मनाया जाता है। इस साल 26 सितंबर को ‘बेटी दिवस’ मनाया जाएगा। आप अपनी बेटियों के महत्व को समझते हुए उनके सपनों को उड़ने के लिए पंख जरूर दें। कोशिश करें, कि आप बेटियों के अस्तित्व को तलाशने में उनकी मदद करें। यदि आप डॉटर्स डे को यादगार (Daughter’s Day Gift) बनाने और अपनी अपनी लाड़ली को खुश करने के लिए कोई गिफ्ट प्लान कर रहे हैं तो उनकी पसंद और नापसंद के बारे में जरूर जान लें। साथ ही हम आपकों कुछ बेहतरीन गिफ्ट्स के आइडियाज (Gift Ideas) देने जा रहे हैं, जिससे आपको उपहार का चयन करने में मदद होगी। तो चलिए जानते हैं…. 

    What I learned from the Bible about being a father

    शॉपिंग वाउचर

    यदि आपकी बिटिया शोपिंग करना पसंद करती है तो आप ‘डॉटर्स डे’ पर उसे शॉपिंग वाउचर गिफ्ट दे सकते हैं। शॉपिंग वाउचर से वो कपड़े, एक्सेसरीज, मेकअप किट जैसी चीजें अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकती है। यह एक ऐसा तोहफा है जो आपकी बेटी को जरूर पसंद आएगा। 

    My Daughter Gets to Pick Out Her Own Clothes For School, Even If They're  Not Great

    कॉन्सर्ट पास

    अगर आपकी बेटी को कॉन्सर्ट में शामिल होना या देखना अच्छा लगता है तो इस डॉटर्स डे को अपनी बेटी के लिए यादगार बनाइए। इस खास अवसर पर आप अपनी बेटी को कॉन्सर्ट पास दे सकते हैं, लेकिन इससे पहले यह जरूर जान लें कि वो अपने दोस्तों के साथ जाना चाहती है या फिर परिवार के साथ। 

    7 Things A Daughter Expect From Her Father - Baby Couture India

    सॉफ्ट ट्वाय 

    हर उम्र की लड़कियों को सॉफ्ट ट्वाय बेहद पसंद आते हैं। अक्सर लड़कियों के कमरे में सॉफ्ट ट्वॉयज देखने को मिलता है। यह संभव है कि आप उन्हें सॉफ्ट ट्वॉय गिफ्ट करें तो वह खुशी से उछल पड़ें। आप उनकी पसंद के कैरेक्टर वाला ट्वॉय खरीद सकते हैं। 

    Daughters' Day 2018 | Gift ideas for your darling princess - The Statesman

    किताबें 

    यदि आपकी बेटी को पढ़ना पसंद है और किताबों का शौक है तो आप उन्हें किताबें गिफ्ट कर सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें किस तरह की किताबें पढ़नी अच्छी लगती हैं। यदि बेटी छोटी है तो आप कहानियों की किताबें  गिफ्ट कर सकते हैं।  

    GIFT IDEAS TO HELP YOU MAKE YOUR DAUGHTERS DAY EXTRAORDINARY - Movie News  and Information

     घूमाने ले जाएं 

    डॉटर्स डे के खास मौके पर आप किसी उपहार की बजाय अपनी बेटी को किसी बेहतरीन अनुभव से भी रूबरू करा सकते हैं। आप इस दिन बेटी को कहीं घूमाने या ट्रेकिंग पर ले जा सकते हैं। इसके अलावा उसके साथ मिलकर उसकी पसंदीदा चीजें करें। जिससे उसे ‘बेटी दिवस’ पर स्पेशल फील होगा। 

    Fathers prefer toddler daughters over young sons, new research shows |  Express.co.uk

    प्यारा सा पेट

    यदि अपनी बेटी जानवरों से प्यार करती है तो उसका पसंदीदा पेट खरीदकर डॉटर्स डे पर आप उसे गिफ्ट कर सकते हैं। गिफ्ट के लिए पालतू जानवर से अच्छा ऑप्शन और क्या हो सकता है। लेकिन पहले ये जरूर जान लें कि उसे पालतू जानवर या उसके पंखों से एलर्जी तो नहीं है।  

    Premium Photo | Santa gave the girl a dog for christmas