photo credit ani
photo credit ani

    Loading

    जम्मू कश्मीर, जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir) में भारतीय सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने पुलवामा और कुलगाम के इलाकों में हुए 2 मुठभेड़ में 4 खूंखार आतंकवादियों को मौत की घाट उतार दिया है। सेना घाटी में लगातार आतंकवादियों के सफाए का अभियान चला रही है। खबर के अनुसार खांदीपोरा और कुलगाम के क्षेत्र में आतंकवादीयों के छिपे होने की पक्की खबर सेना को मिली थी। जिसके बाद सेना द्वारा सर्च आपरेशन चलाया गया। आतंकवादी जब सुरक्षा बल के चक्रब्यूह में घिर गया तो वह ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा। सेना ने जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी को मार कर गिरा दिया। इसके अलांवा हुए दूसरे मुठभेड़ में 3 और आतंकवादियों को सेना ने मौत के घाट उतारा है।

    घबर के मुताबिक यह आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए काम करता था।जबकि पुलवामा के मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादी स्थानीय घाटी के इलाकों के ही बताये जा रहें हैं। सेना ने मुठभेड़ से पहले पूरे इलाके से नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला। उसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। बताया जा रहा है कि, ये सभी आतंकवादी (Terrorists) इसके पहले सुरक्षा बलों और पुलिस पर हुए हमलों में सम्मलित थें।

    कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया कि, मारे गए एक आतंकवादी की पहचान हो गई है। उसका नाम जुनैद शीरगोजरी  है, जो 13 मई को शहीद पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद की हत्या में शामिल था। इस मुठभेड़ में ढेर हुए दो अन्य आतंकवादी पुलवामा जिले के फाजिल नजीर भट और इरफान आह मलिक के रूप में हुई है। ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़े थे। मारे गए आतंकवादियों के पास सेना ने हथियार, 303 राइफल, 23 ​​राउंड कारतूस, एक पिस्तौल, 31 राउंड कारतूस सहित बड़ी मात्रा में गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की है। उन्होंने कहा, हम आतंकवादियों के सफाए का अभियान को लगातर आगे बढ़ा रहें हैं।