IRCTC ने दिया यात्रियों को शानदार तोहफा,
File Photo

    Loading

    लखनऊ: रेलवे (Railway) प्रबंधन अपने यात्रियों (Passengers) की सुविधा को देखते हुए एक तीर्थ यात्रा विशेष ट्रेन (Special Train) चलाने जा रही है। मात्र 536 रुपए प्रति माह ईएमई पर ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारिकाधीश जैसे तीर्थ स्थलों के दर्शन कर सकते हैं। यह ट्रेन उत्तर प्रदेश के लोगों की भगवान शिव में आस्था को देखते हुए शुरू की जा रही है। आईआरसीटीसी बहुत ही कम खर्चे में 4 ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा ट्रेन दिनांक 15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर के लिए शुभारंभ कर रही है। 7 रात्रि और 8 दिन का पैकेज है। इस तीर्थ यात्रा के लिए आपको 15,150 रुपए देना होगा।

    यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ईएमई की सुविधा की गई है जिसमे यात्री मात्र 536 प्रति माह में भुगतान कर यात्रा कर सकते हैं। आईआरसीटीसी के अधिकारियों का कहना है कि यह यात्रा सभी वर्ग के लोगों के लिए हैं इसलिए ईएमआई की सुविधा की गई है। 

    यहां से मिलेगी ट्रेन 

    इसके पैकेज के अर्न्तगत ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ एवं नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारिकाधीश मन्दिर एवं भेट द्वारिका के दर्शन कराये जायेगें। इसके अतिरिक्त यात्री द्वारिका स्थित शिवराजपुर बीच की भी सैर का मजा ले सकेंगे। इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ, कानपुर एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई से उपलब्ध है। 

    नास्ता और भोजन का है इंतजाम 

    इस पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर और रात का शाकाहारी भोजन, स्थानीय यात्रा बसों द्वारा तथा धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था की गई है। यात्रा के लिए आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग किया जा सकता है।