army
File Pic

    Loading

    मुंबई. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में बीते बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी भी इस हमले घायल हो गया।

    इसी क्रम के अनुसार कि सेना, सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने मिलकर बीते 12 घंटे में कश्मीर से 6 खूंखार आंतिकयों का पूरी तरह से सफाया कर दिया है। ये सभी आतंकी अनंतनाग और कुलगाम में हुए दो अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए हैं। इसमें से दो के पाकिस्तानी होने की पुष्टि हुई है।

    इस बाबत पुलिस ने एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भयंकर मुठभेड़ हुई। अधिकारी के अनुसार, तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी।

    उसके साथ ही सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, इसके साथ ही दोनों मुठभेड़ में कुल 6 आतंकवादियों और दो पाकिस्तानी नागरिकों के मारे जाने की पुष्टी हुई है। वहीं इससे पूर्व मारे गए आतंकियों के पास से एक M-4 जबकि दो AK-47 राइफलें भी बरामद की गयी थी। सुरक्षाबलों के लिए भी यह एक बड़ी कामयाबी है। 

    इसके साथ ही दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई। उन्होंने साथ ही कहा कि गोलीबारी के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हुआ, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और सघन तलाशी अभियान के दौरान हुई।

    ख़बरों के अनुसार इस मुठभेड़ में भी जैश के आतंकी को भी मार गिराया है। वहीं मारे गए आतंकियों के बारे में टिप्पणी करते हुए कश्मीर के IGP ने इस बाबत कहा  कि, इन आतंकियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।