CORONA
File Pic

    Loading

    बेंगलुरु. एक बड़ी खबर के अनुसार कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengluru) में कोरोना का एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल शहर के एक बोर्डिंग स्कूल (Boarding School) में 60 छात्र कोरोना पाजिटिव (Corona Posetive) पाए गए हैं। इस बात की जानकारी बेंगलुरु शहरी जिला के डीसी जे मंजूनाथ ने दी है। उन्होंने बताया कि बच्‍चों का टेस्‍ट करवाने के बाद यह रिपोर्ट सामने आई। उन्होंने आगे बताया कि इन कोरोना ग्रस्त बच्‍चों को क्‍वारंटीन करने के बाद सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। इस स्कूल में कुल 480 बच्चे पढ़ते हैं। कोरोना की रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमित 60 बच्चों में से दो बच्चों में तो शुरुआती लक्षण पाए गए हैं। जबकि बाकी अन्य को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

    कोरोना संक्रमितों में 14 बच्चे तमिलनाडु से 

    इसके साथ ही डीसी जे मंजूनाथ ने बताया कि बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत मिली जिसके बाद इन सभी बच्चों की कोरोना जांच की गई। जांच रिपोर्ट में कुल 60 बच्चों को रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकला। इनमें से 14 बच्चे तमिलनाडु के हैं जबकि 46 बच्चे कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों के रहने वाले बताये गए हैं।

    इसके साथ ही डीसी मंजूनाथ ने बताया कि यह मामला सामने आने के बाद स्कूल में सभी छात्रों के साथ-साथ कर्मचारियों की भी अब कोरोना जांच की गई है। उन्होंने बताया कि 105 लोगों की जांच रैपिड टेस्ट के जरिए किया गया जबकि 424 लोगों की जांच आरटीपीसीआर तकनीक के जरिए की गयी है।

    मामले पर रखी जा रही नजर

    इधर स्कूल में कोरोना के इतने ज्यादा मामले एक साथ आने के बाद अब मामले की सघनता को देखते हुए इस पर नजदीक से नजर रखी जा रही है। इस पर डीसी मंजूनाथ ने यह भी बताया कि, “7 दिनों बाद कोरोना पॉजीटिव सभी बच्चों की दोबारा जांच होगी। वहीं प्रशासन की ओर से पूरी घटना पर कड़ी नजर रखी जा रही है। हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द इतने सारे कोरोना मामलों पर  पर काबू पा लिया जाए।”