PM-narendra-modi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को संविधान सभा (75 Years Of Constituent Assembly) की पहली बैठक के 75 वर्ष पूरा होने के अवसर पर इसके महत्व को रेखांकित करते हुए युवाओं से आग्रह किया कि वह इस सभा की कार्यवाही और इसमें शामिल होने वाले प्रख्यात हस्तियों के बारे में जानें। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट कर युवाओं से कहा कि ऐसा करने से उन्‍हें बहुत कुछ जानने को मिलेगा।

    ज्ञात हो कि संविधान सभा की पहली बैठक नौ दिसंबर, 1946 को हुई थी। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘संविधान सभा की पहली बैठक आज ही के दिन 75 वर्ष पूर्व हुई थी। भारत के विभिन्न हिस्सों, अलग-अलग पृष्ठभूमि और विचारधाराओं के प्रतिष्ठित लोग इसमें शामिल हुए, जिनका एकमात्र उद्देश्य देश के लोगों को एक समृद्ध संविधान देना था। सभी को मेरी श्रद्धांजलि”

     उन्होंने कहा कि संविधान सभा की पहली बैठक की अध्यक्षता संविधान सभा के वरिष्‍ठतम सदस्‍य सच्चिदानंद सिन्हा ने की और कार्यवाही का संचालन आचार्य कृपलानी ने किया था।

    उन्होंने कहा, ‘‘इस ऐतिहासिक बैठक के अवसर पर मैं युवाओं से आग्रह करूंगा कि वह इस सभा की कार्यवाही और इसमें शामिल होने वाली प्रख्यात हस्तियों के बारे में जानें। ऐसा करने से उन्‍हें बहुत कुछ जानने को मिलेगा।”(एजेंसी)