सरकार का बड़ा फैसला, कर्मचारियों की मंथली सैलरी में होगी बढ़ोतरी; पढ़ें डिटेल्स

    नई दिल्ली: सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission News) के तहत गुजरात (Gujarat) के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि राज्य के कर्मचारियों और सरकारी अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टरों की मंथली सैलरी अब बढ़कर आने वाली है। सातवां वेतन आयोग के तहत गुजरात की बीजेपी सरकार (BJP Govt) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी अस्पतालों और राज्य मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी के मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों के लिए नॉन प्रैक्टिस अलाउंस को देने का फैसला किया है। 

    ज्ञात हो कि गुजरात में लंबे अरसे से मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सोसाइटी के टीचर्स और सरकारी अस्पताल की डॉक्टरों की मांग इस अलाउंस को लेकर थी। ऐसे में सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इसे हरी झंडी दिखाई है। सरकार के फैसले के बाद मंथली सैलरी अब बढ़कर आएगी। गुजरात सरकार के इस बड़े फैसले के बाद अब डॉक्‍टरों की पगार में सातवें वेतन आयोग के अनुसार 10,000 रुपये से लेकर 35,000 तक की बढ़ोतरी होगी।

    उल्लेखनीय है कि राज्य में इन मांगों को लेकर कर्मचारियों ने हड़ताल भी की थी। जिसके बाद इसे खत्म करने के बाद ही इस भत्ते पर सरकार ने फैसला दिया है। अब सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद कर्मचारियों की सैलरी बढ़कर आएगी। सरकार के इस फैसले का कर्मचारियों ने स्वागत किया है। उनका कहना है कि लंबे समय से ये मांग हमारी थी। सरकार ने इसे मानकर बड़ी राहत दी है।