spice-jet
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) से आ आरही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट (Spice Jet) के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। दरअसल स्पाइसजेट के इस विमान में अचानक धुंआ दिखने के बाद उक्त इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। वहीँ धुआं दिखते ही विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारने का पैसला किया गया, जहां फिलहाल उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।

    वायरल हो रहा विडियो 

    जानकारी के अनुसार विमान के केबिन में धुंआ दिखाई दिया था। जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है।  वहीं विमान के केबिन क्रू ने 5000 फीट से गुजरते हुए विमान के केबिन में धुआं उठता देखा जिसका वीडियो भी अब सामने आया है। इधर विमान में धुआं देख इसे वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लाया गया और यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतारा गया। वीडियो में यह भी साफ दिख रहा है कि विमान के अंदर धुंआ साफ नजर आ रहा है और यात्री मैगजीन के जरिए उसे हटाने की कोशिस कर  रहे हैं।

    पहले भी हुई ऐसी घटना 

    पता हो कि कि कुछ ही दिन पहले ऐसे ही पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट के विमान के इंजन में आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। तब विमान में मौजूद पायलट और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया था। दरअसल तब 191 यात्रियों और चालक दल से भरी स्पाइसजेट विमान 737-800 विमान के बाएं इंजन में टेकऑफ कुछ मिनटों बाद ही एक पक्षी के टकराने के कारण इसमें आग लग गई थी।