Maharashtra minister said on the news of threats of SII CEO Adar Poonawala, said- lodge a complaint
File

    Loading

    नई दिल्ली: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ आदर पूनावाला (Adar Poonawala) ने शुक्रवार को कहा कि कोविशील्ड की बूस्टर खुराक की कीमत रु. 600 प्लस टैक्स और कोवोवैक्स (एक बार बूस्टर के रूप में स्वीकृत होने के बाद) 900 रुपये प्लस टैक्स पर उपलब्ध होगी। वहीं, पूनावाला ने कहा कि, सीरम इंस्टीट्यूट बूस्टर की पेशकश करने वाले अस्पतालों और वितरकों को भारी छूट की पेशकश करेगा।

    केंद्र द्वारा यह घोषणा की गई कि, कोविड-19 की बूस्टर डोज 18 साल से ज्यादा उम्र और दूसरे डोज को 9 महीने पूरे करने वाले वयस्कों को दी जाएगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, निजी केंद्रों पर टीकाकरण 10 अप्रैल से शुरू होगा।

    मंत्रालय ने कहा, “18 से अधिक आबादी के समूहों के लिए निजी टीकाकरण केंद्रों पर कोविड वैक्सीन की एहतियाती खुराक उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। यह सुविधा सभी निजी टीकाकरण केंद्रों पर उपलब्ध होगी।”

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्विटर पर कहा, “कोरोना के ख़िलाफ लड़ाई अब होगी और मज़बूत। 10 अप्रैल से अब 18 वर्ष की आयु से अधिक के नागरिक प्राइवेट सेंटर से प्रिकॉशन डोज लगवा सकेंगे। जिन नागरिकों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगे 9 महीने हो चुके है वो इसके लिए पात्र होंगे।