Blast outside BJP MP Arjun Singh's house in West Bengal, Governor Jagdeep Dhankhar raised questions on law and order
Representative Image

    Loading

    बंगाल : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से मामलों की जांच कराने के आदेश को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने न्यायपालिका की आलोचना करके ‘हद पार कर दी है।’ राज्यपाल ने इसके साथ ही यह भी कहा कि राज्य में संवैधानिक प्राधिकारों पर हमले हो रहे हैं। धनखड़ ने मामले में राज्य के मुख्य सचिव से उचित कार्रवाई करने को कहा। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने बनर्जी की टिप्पणियों को गंभीरता से लिया है।

    राज्यपाल दार्जीलिंग की यात्रा पर हैं और उन्होंने बागडोगरा हवाई अड्डे पहुंचने पर कहा, ‘राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं, न्यायपालिका पर हमला निंदनीय है।’ उन्होंने कहा, ‘एक आम सभा में उस न्यायाधीश पर निशाना साधना जिसने एसएससी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, बेहद निंदनीय है। संसद के माननीय सदस्य ने हद पार कर दी है।’ 

    गौरतलब है कि, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले एक वर्ष में कई मामलों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, जिनमें चुनाव बाद हुई हिंसा और स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के मामले भी शामिल हैं। बनर्जी ने शनिवार को हल्दिया में एक रैली में राज्य में ‘प्रत्येक मामले’ में सीबीआई जांच को लेकर ‘एक प्रतिशत न्यायपालिका’ की आलोचना की थी। बनर्जी ने कहा था, ‘मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है कि न्यायपालिका में एक या दो ऐसे लोग हैं जो प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे रहे हैं। यह न्यायपालिका का केवल एक प्रतिशत है….।’ उन्होंने कहा था, ‘अगर आपको लगता है कि सच बोलने के लिए आप मेरे खिलाफ कार्रवाई करोगे तो मैं हजार बार सच बोलूंगा।’ (एजेंसी)